Home » सत्ता के गलियारों से

क्यों नीतीश से गुस्‍सा हुए तेजस्‍वी और फिर लालू?

Share 0 Link
क्यों नीतीश से गुस्‍सा हुए तेजस्‍वी और फिर लालू?
बिहार दिवस के अवसर पर पटना में आयोजित मुख्य कार्यक्रम से लालू यादव के परिवार समेत गायब रहने को लेकर राजनीति एक बार फिर से गर्म होती दिख रही है. इसकी वजह कार्यक्रम के निमंत्रण कार्ड पर डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव का नाम न होना माना जा रहा है.

बुधवार को पटना के गांधी मैदान में हुए मुख्य कार्यक्रम में सीएम नीतीश कुमार समेत अन्य वरीय मंत्री तो दिखे लेकिन लालू का पूरा कुनबा गायब रहा. यहां तक की डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव भी कार्यक्रम में नहीं पहुंचे. कार्यक्रम से अनुपस्थित रहे तेजस्वी के हवाले से कहा गया कि उनकी तबियत ठीक नहीं है इसलिए वो कार्यक्रम में नहीं आ सके लेकिन जो मुख्य वजह सामने आ रही है वो कुछ और है.

दरअसल बिहार दिवस के निमंत्रण कार्ड पर जो नाम लिखवाए गए उनमें डिप्टी सीएम तेजस्वी अपनी जगह बनाने में नाकाम साबित हुए. कार्यक्रम के उदघाटनकर्ता के रूप में नीतीश कुमार और अध्यक्षता में अशोक चौधरी का नाम कार्ड पर तो रहा लेकिन लालू के छोटे बेटे यानी डिप्टी सीएम तेजस्वी का नाम कार्ड से गायब रहा.

तेजस्वी यादव का नाम नहीं है और सियासी हलको में चर्चा है इसी बात से नाराज होकर तेजस्वी सहित लालू यादव का परिवार ने इस कार्यक्रम से दूरी बना ली. इस मामले में आरजेडी ने सीधे-सीधे मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और शिक्षा मंत्री अशोक चौधरी से सवाल पूछा है कि आखिर इतने बड़े कार्यक्रम के निमंत्रण कार्ड में बिहार के डिप्टी सीएम का नाम क्यों नहीं छापा गया.

आरजेडी ने मांग की है कि ये बड़ी चूक है और गलती करने वाले अधिकारियों पर कड़ी कार्रवाई की जाए. दूसरी ओर लालू के परिवार के नहीं आने पर जेडीयू ने सफाई दी है. पार्टी प्रवक्ता नीरज कुमार ने कहा कि मंत्रिमंडल की सहमित से ही बिहार दिवस का कार्यक्रम आयोजित किया गया था ऐसे में तेजस्वी और तेजप्रताप की अनुपस्थिति निजी कारण अथवा व्यस्तता हो सकती है.
  •  Ruchir Sharma | Quint Hindi
    Ruchir Sharma | Quint Hindi
  • Shushmita DevAt the India Today Women's Summit
    Shushmita DevAt the India Today Women's Summit