Home » सत्ता के गलियारों से

योगी के एक्शन पर क्या है पब्ल‍िक का रिएक्शन?

Share 133 Link
योगी के एक्शन पर क्या है पब्ल‍िक का रिएक्शन?
योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार सुबह राजधानी के हजरतगंज थाने का इंस्पेक्शन किया। योगी ने एक विंग से दूसरी विंग तक चेकिंग की। यहां योगी ने सीनियर पुलिस ऑफिसर्स से बातचीत भी की। साथ ही यह समझने की कोशिश भी की कि डिपार्टमेंट काम कैसे करता है। उन्होंने कहा कि ये मेरा आखिरी इंस्पेक्शन नहीं है। कानून का राज स्थापित करो और सभी सुधर जाओ। इस दौरान थाने में जब कई लोगों ने सीएम को देखा तो उन्होंने कहा क‍ि योगी जी तो 'नायक' जैसा एक्शन कर रहे हैं। बता दें, फ‍िल्म 'नायक' अनिल कपूर भी कुछ इसी अंदाज में सरकारी दफ्तरों के चक्कर लगाते हैं और अफसरों के ख‍िलाफ एक्शन लेते हैं। हालांकि, फिल्म में अनिल कपूर 1 दिन के सीएम होते हैं, जबकि योगी के पास 5 साल का वक्त है। इसके बाद भी योगी पहले दिन से ही एक्शन में नजर आ रहे हैं।

और क्या बोले योगी?


- योगी ने महिला थाने का भी निरीक्षण कर महिला सिपाहियों से बातचीत की। उन्होंने पानी व्यवस्था सहित अन्य सुविधाओं को उपलब्ध कराने का निर्देश दिया।
- योगी ने पुलिसवालों से कहा क‍ि कानून का राज स्थापित हो और फरियादियों को न्याय मिलना चाहिए। इसमें लापरवाही नहीं होनी चाहिए।
- इस दौरान वहां मौजूद एसएसपी मंजिल सैनी, डीआईजी प्रवीण कुमार, आईजी ए. सतीश गणेश, डीजीपी जावीद अहमद पसीने से तरबतर रहे।

सीएम के पहुंचने से पहले हुई साफ-सफाई

- योगी ने सीएम बनते ही अफसरों और मंत्रियों को साफ-सफाई के ऑर्डर दिए हैं। जैसे ही हजरतगंज थाने को सीएम के पहुंचने की सूचना मिली, आनन-फानन में वहां साफ-सफाई कराई गई।
- थाने के बाहर फर्श की धुलाई की गई और फाइलों से धूल हटाई गई।

गंदगी देख भड़के डिप्टी CM दिनेश शर्मा

- डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा ने सेक्रेटरिएट का जायजा लिया। इस दौरान वो अफसरों के कमरे, टॉयलेट्स और सीढ़ियों पर फैली गंदगी देखकर भड़क गए और उन्हें साफ करने का ऑर्डर दिया।
- उन्होंने नकल माफियाओं से सख्ती से निपटने और यूपी बोर्ड एग्जाम में ट्रांसपेरेंसी लाने पर भी जोर दिया।
- उधर, एनवॉयर्नमेंट मिनिस्टर उपेंद्र तिवारी ने अपने ऑफिस के कमरे में गंदगी देख खुद ही झाड़ू लगाई।

योगी ने दी थी अफसरों को वार्निंग

- बता दें, योगी ने बुधवार को अफसरों को ऑर्डर दिया था कि यूपी के सरकारी दफ्तरों में पान-गुटखा और पॉलिथिन बैग का इस्तेमाल बंद कर दिया जाए।
  •  Ruchir Sharma | Quint Hindi
    Ruchir Sharma | Quint Hindi
  • Shushmita DevAt the India Today Women's Summit
    Shushmita DevAt the India Today Women's Summit