Home » सत्ता के गलियारों से

गायत्री प्रजापति को अब जाना ही होगा जेल

Share 0 Link
गायत्री प्रजापति को अब जाना ही होगा जेल

उत्तर प्रदेश सरकार के कैबिनेट मंत्री और अमेठी सीट से सपा प्रत्याशी गायत्री प्रजापति को सुप्रीम कोर्ट से राहत नहीं मिली है.  गिरफ्तारी पर रोक की मांग वाली अर्जी पर सोमवार को  सुनवाई के दौरान कोर्ट ने कहा कि वो अपना पक्ष ट्रायल कोर्ट में जाकर रखे. वहीं इस मामले में 22 मार्च को अगली सुनवाई होगी.
वकील गायत्री के खिलाफ लगे आरोपों को साजिश बता रहे हैं. वहीं पीड़ित के वकील गायत्री के खिलाफ पुलिस की जांच पर ही सवाल उठा रहे हैं. गायत्री प्रजापति कहां हैं ये अभी किसी को नहीं पता. संभव है कि गिरफ्तारी पर रोक वाली याचिका पर फैसले का इंतजार कर रहे हों. इस बीच राज्यपाल ने अखिलेश सरकार ने पूछा है कि उन्हें मंत्रिमंडल से क्यों नहीं हटाया जा रहा है.
इस दौरान खुफिया एजेंसियों ने गायत्री प्रजापति को लेकर एयरपोर्ट्स पर भी अलर्ट जारी किया है और सीमाओं पर नजर रखी जा रही है कि कहीं वो देश छोड़़कर फरार  न हो जाएं. लेकिन सवाल ये खड़ा होता है क्या वाकई पुलिस इस कद्दावर मंत्री को तलाश रही है ये सिर्फ दिखावा.

गायत्री प्रजापति पर भ्रष्टाचार के कई आरोप हैं. उन्हें मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने अपने मंत्रिमंडल से बर्खास्त भी किया था. लेकिन बाद में दोबारा शामिल कर लिया. इस वक्त वो समाजवादी पार्टी के टिकट पर अमेठी से विधानसभा चुनाव लड़ रहे हैं.
  •  Ruchir Sharma | Quint Hindi
    Ruchir Sharma | Quint Hindi
  • Shushmita DevAt the India Today Women's Summit
    Shushmita DevAt the India Today Women's Summit